फरीदाबादहरियाणा

जिलाधीश यशपाल ने जिला स्तरीय कमेटी के अधीन गठित विभिन्न कमेटियों को सभी काम समय पर पूरा करने व इसकी रिपोर्ट भेजने के संबंध में आदेश पारित किए हैं।

287views

जिलाधीश यशपाल ने जिला स्तरीय कमेटी के अधीन गठित विभिन्न कमेटियों को सभी काम समय पर पूरा करने व इसकी रिपोर्ट भेजने के संबंध में आदेश पारित किए हैं। जिलाधीश ने आदेशों में कहा है कि सभी जोनल कमेटियों के हेड अपने जोन में नियंत्रण कक्ष का उपयोग करें तथा क्षेत्रीय, माॅनीटरिंग व सुपरवाइजरी कमेटियों से रिपोर्ट प्राप्त करें।

उन्होंने आदेशों में कहा कि क्षेत्रीय कमेटियों गूगल स्प्रैडशीट में प्रतिदिन अपनी रिपोर्ट संबंधित जोनल कमेटी के नियंत्रण कक्ष में भेजना सुनिश्चित करेंगी। इसी तरह सुपरवाइजरी व माॅनीटरिंग कमेटियां भी अपनी रिपोर्ट प्रतिदिन भेजेंगी तथा फील्ड विजिट कर लोकल कमेटियों द्वारा प्रस्तुत डाटा को क्राॅस चेक करेंगी। उन्होंने कहा कि लोकल कमेटियों की ओर से पूरा डाटा जोनल स्तरीय नियंत्रण कक्ष में गूगल फार्म के माध्यम से भेजना है। जोनल स्तरीय नियंत्रण कक्ष से यह डाटा जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष में भेजा जाएगा, जहां पर अंडर ट्रैनिंग नायब तहसीलदाद प्रतीक द्वारा जोन वाइज डाटा को मैनेज किया जाएगा। उनके इस कार्य में सदर कानूनगो, नायब सदर कानूनगो और उनके कर्मचारियों द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी। इस तैयार डाटा को प्रतिदिन जिला स्तरीय कमेटी के अध्यक्ष को भेजा जाएगा।

Leave a Response