उत्तर प्रदेश

यूपी : दो अलग-अलग सड़क हादसों में सात लोगों की मौत, दो घायल

379views

उत्तर प्रदेश में गुरुवार सुबह दो अलग-अलग सड़क हादसों में सात लोगों ने जान गवां दी। पहला हादसा मुरादाबाद में हुआ जहां एक तेज रफ्तार कैंटर ने थ्री-व्हीलर को रौंदा। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। दूसरा हादसा कन्नौज के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ जहां एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इसमें तीन लोगों की मौत हुई है।

मुरादाबाद के छजलैट में गुरुवार को तेज रफ्तार कैंटर ने थ्रीव्हीलर को रौंद दिया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। इनमें से तीन मृतक बिजनौर के नहटौर के रहने वाले थे जबकि चौथे मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। हादसे के बाद कैंटर चालक मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि मरने वाले मजदूर नेपाल जाने के लिए बिजनौर से मुरादाबाद आये थे। उनकी ट्रेन छूट जाने के बाद वह सभी थ्रीव्हीलर से वापस घर लौट रहे थे।

दूसरा दर्दनाक हादसा आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुआ। लगातार हो रही बारिश के चलते एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा इतना जबरदस्ता था कि कार के परखच्चे उड़े गए। कार सवार लोग गुड़गांव से लखनऊ जा रहे थे।

एक्सप्रेस वे पर ये हादसा तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के फगुहा भठ्ठे के करीब हुआ। बताया जा रहा है गुड़गांव की ओर से आ रही कार जैसे ही फगुहा भट्ठा के पास पहुंची उस दौरान अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। कार की स्पीड ज़्यादा थी, ऐसे में डिवाइडर से टकराने के बाद उसके परखच्चे उड़ गए। उसमें तीन लोग सवार थे। कार सवार तीनों लोग गुड़गांव के रहने वाले थे। उनमें दो की पहचान हो गई है। इसमें एक की पहचान हरिश्चन्द्र के रूप में हुई है। एक महिला का नाम फरहा खान बताया जा रहा है। तीसरी महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। तीनों का शव मेडिकल कॉलेज के मर्च्युरी में रख दिया गया है। पुलिस शव से बरामद दस्तावेज़ के आधार पर उनके परिजनों से संपर्क साधने में जुटी है।

Leave a Response