हरियाणा

सेना में चयन का फर्जी पत्र थमाकर 5 लाख रुपये हड़पे, 3 के खिलाफ केस दर्ज

330views

भारतीय सेना में चयन का फर्जी पत्र भेजकर पांच लाख रुपये से अधिक राशि हड़पने के मामले में जींद की थाना नरवाना पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शास्त्री नगर नरवाना निवासी गुरनाम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपने बेटे सुनील को सेना में भर्ती कराने के एवज में फरवरी 2019 में दीपक, रोबिन तथा सुंदर नामक युवकों को पांच लाख 13 हजार रुपये की राशि दी थी।

जून माह में आरोपियों ने सेना में सिपाही के पद पर चयन का फर्जी पत्र भेज दिया। लेकिन उसका ज्वॉइनिंग लैटर नहीं आया। शिकायत के मुताबिक, आरोपियों से इस बारे में जब भी पूछा गया तो जल्द आने की बात कहकर गुमराह करते रहे।

उन्होंने आरोप लगाया कि लंबे समय तक सेना में भर्ती का पत्र नहीं आने पर जब शिकायती ने राशि वापस मांगी तो उसे चेक थमा दिया गया जो बाउंस हो गया।

शिकायत के अनुसार, अंतत: आरोपियों ने राशि लौटाने से मना कर दिया। शहर थाना नरवाना पुलिस ने गुरनाम व्यक्ति की शिकायत पर दीपक, रोबिन तथा सुंदर के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Response