फरीदाबादहरियाणा

उपायुक्त यशपाल की अध्यक्षता में रेडक्रॉस कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई, जिसमें एजेंडे में शामिल बिंदुओं पर आवश्यक कार्यवाही की गई।

228views

उपायुक्त यशपाल की अध्यक्षता में रेडक्रॉस कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई, जिसमें एजेंडे में शामिल बिंदुओं पर आवश्यक कार्यवाही की गई। उपायुक्त ने कहा कि रैडक्रॉस की ओर से लोगो की भलाई व मदद के लिए जो भी उचित खर्च किया जा सकता है, वह कर देना चाहिए। कोविड-19 व लाॅकडाउन के दौरान रैडक्रॉस के वालिटियर व विभिन्न एनजीओ ने सराहनीय कार्य किया, उन्हें प्रशंसा पत्र दिए जाएं, ताकि उन्हें भविष्य में इसी तहर कार्य करने के लिए मोटिवेशन मिले। उन्होंने कहा कि रैडक्रॉस आगामी दिनों में वालिंटियर को प्राथमिक उपचार व मरीज को आॅक्सीजन लगाने तथा कोविड केयर सेंटर में कार्य करने संबंधी प्रशिक्षण दिया जाए, ताकि भविष्य में अगर इनकी आवश्यकता पड़े, तो इनकी मदद ली जा सके।

बैठक में रैडक्रॉस की ओर से संचालित विभिन्न गतिविधियों व कार्यक्रमों की प्रगति की भी समीक्षा की गई। इसके साथ ही नए कार्यक्रमों को शुरू करने के लिए समिति के समक्ष अनुमोदन के लिए प्रस्ताव रखा, जिस पर समिति के सदस्यों ने उचित कार्यवाही करने बारे सहमति प्रदान की तथा उपायुक्त ने इन कार्याें को शुरू करने के लिए रैडक्रॉस सचिव को प्रपोजल बनाकर भेजने के निर्देश दिए।

रैडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने एजेंडे के बिंदुओं पर हुई कार्यवाही के बारे में संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोकचंद, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, सहायक सचिव बिजेंद्र सौरोत, समिति के सदस्य राजकुमार गोयल, तरूण गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Response