फरीदाबादहरियाणा

उपायुक्त यशपाल के कुशल मार्गदर्शन में जिले की आम जनता को कोविड-19 से बचने बारे जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

269views

उपायुक्त यशपाल के कुशल मार्गदर्शन में जिले की आम जनता को कोविड-19 से बचने बारे जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। केंद्र तथा प्रदेश सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कोविड-19 के बचाव बारे लोगो को जागरूक किया जा रहा है।

लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा कोविड-19 के बचाव बारे जागरूकता रथ चलाया जा रहा है। जिला रेडक्रास सचिव विकास कुमार ने बताया कि यह रथ जिला के विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को कोविड-19 से बचने के बारे में जागरूक करता है। उन्होंने बताया कि आज मंगलवार को इस जागरूकता रथ द्वारा फरीदाबाद के गांव अनखीर, बड़खल की सैनिक कॉलोनी एवं भाकरी गांव में दुकानदारों और आम लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने, जरूरी कार्य से ही घर से बाहर निकलने, घर से निकलते समय अपने मुंह पर मास्क और हाथों में ग्लब्ज पहनने एवं बार-बार हाथों को साबुन व हैंड सैनिटाइजर से धोने बारे प्रेरित किया।

उन्होने बताया की इस जागरूकता रथ पर सवार रेड क्रॉस सोसाइटी के स्वयंसेवक ब्रिगेड टीम एवं स्काउट के बच्चों ने लोगों को बताया कि खांसी, जुखाम होने पर डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए ताकि समय पर इलाज किया जा सके और कोविड-19 जैसे भयानक वायरस से बचा जा सके।

उन्होने बताया की बीते जून माह में भी सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के माध्यम से प्राइवेट नाटक मण्डली द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर नाटकों के माध्यम से तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जिला विकास एवं पंचायत विभाग के सहयोग से लाउडस्पीकर द्वारा लोगों को कोविड-19 के बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया था।

Leave a Response