फरीदाबाद

अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण कॉन्फ्रेंस में सीएम मनोहर ने लिया हिस्सा  पर्यावरण के लिए कार्य करने वाले नौ लोगों को पर्यावरण प्रज्ञान सम्मान , यूथ जलसा के विजेता 15 लाख के अवॉर्ड से सम्मानित

235views

फरीदाबाद, 1 फरवरी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज (MRIIRS), शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास और दक्षिणा फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘पर्यावरण चुनौतियां और समाधान’ अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं, छात्रों, पर्यावरणविदों और उद्यमियों को संबोधित किया।

सीएम मनोहर लाल ने इस दौरान कहा, भविष्य की पीढ़ियों के लिए विवेकपूर्ण तरीके से अपने संसाधनों का उपयोग करना समय की आवश्यकता है और हमें समस्याओं के बजाय समाधान की दिशा में काम करना चाहिए। हरियाणा सरकार की कुछ पहलों का उल्लेख करते हुए उन्होंने दोहराया, बड़े पैमाने पर आम लोगों को पर्यावरण के प्रति काम करने के लिए शामिल करने की आवश्यकता है। हमें यह समझने की जरूरत है कि पर्यावरण और विकास दोनों टिकाऊ होने चाहिए। उन्होंने जमीनी स्तर पर पर्यावरण के लिए काम करने वाली महिलाओं को भी प्रेरित किया।

Leave a Response