पानीपतहरियाणा

आयुष विभाग ने किया रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की औषधियों का वितरण

240views

आयुष विभाग ने किया रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की औषधियों का वितरण
– विभिन्न विभागों सहित जिला कारागार में वितरी की गई आयुर्वेदिक औषधियां
सोनीपत, 08 मई। आयुष विभाग ने शुक्रवार को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक औषधियों का वितरण बड़े स्तर पर किया। विभागीय चिकित्सकों ने औषधियों का वितरण विशेष रूप से सरकारी विभागों और जिला कारागार में किया। साथ ही विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों को वितरीत की गई औषधियों के महत्व से भी अवगत कराया गया।
आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार आयुष विभाग के महानिदेशक के निर्देशानुसार निदेशक डा. संगीता नेहरा एवं जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. सतीश कुमार खटकड़ की देखरेख में औषधी वितरण का कार्य सफलतापूर्वक संपन्न किया गया। डा. खटकड़ ने कहा कि जनसंपर्क में आने वाले जिला के सभी कार्यालयों को रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक औषधियां वितरीत की जा रही हैं। इससे कोरोना वायरस से लडऩे में विशेष मदद मिलेगी।
शुक्रवार को आयुष विभाग की टीमों ने एचएसवीपी, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर, जिला परियोजना संयोजक समग्र शिक्षा, वाईडब्ल्यूएस सर्कल, विजीलेंस डिविजन, यूएचबीवीएन, नगर परिषद गोहाना, मार्केट कमेटी गोहाना, हैफेड, जिला कारागार, एसडीएम कार्यालय सोनीपत, जिला राजस्व अधिकारी, शुगर मिल सोनीपत, निफ्टम, खेल विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग और वन विभाग में औषधियां वितरीत की गई।
प्रेस नोट- डीआईपीआरओ स्पे. 6
जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी सोनीपत।
मो. 9466323600

Leave a Response