सोनीपतहरियाणा

उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने प्रवासी श्रमिकों/व्यक्तियों को उनके गृह जिलों में भेजने की व्यवस्था किये जाने तक आश्रय गृहों में रखा है।

250views

उपायुक्त ने आश्रय गृहों में लगाये नोडल व सुपरइवाईजिंग अधिकारी
-श्रमिक स्पेशल टे्रन व बसों की व्यवस्था होने तक आश्रय गृहों में रखे जाएंगे श्रमिक
-राष्ट्रीय राजमार्ग पर मिलने वाले श्रमिकों को भेजा जा रहा आश्रय गृहों में
सोनीपत, 18 मई। उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने प्रवासी श्रमिकों/व्यक्तियों को उनके गृह जिलों में भेजने की व्यवस्था किये जाने तक आश्रय गृहों में रखा है। साथ ही उन्होंने आश्रय गृहों में नोडल अधिकारी व सुपरवाईजिंग अधिकारी नियुक्त किये हैं, ताकि यहां रखे जा रहे श्रमिकों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।
उपायुक्त डा. सिंह ने कहा कि प्रवासी मजदूरों/व्यक्तियों को उनके गृह जिला/राज्य में भेजने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। साथ ही विशेष रूप से बसों की व्यवस्था भी की जा रही है। इसके लिए सोनीपत से बिहार जाने वाले प्रवासियों को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मंडी (आईआईएचएम) गन्नौर से विभिन्न आश्रय गृहों में भेजा गया है। ऐसे में सभी सुपरवाईजिंग अधिकारियों को निर्देश जाते हैं कि वह नोडल अधिकारी से तालमेल करके श्रमिक स्पेशल ट्रेन तथा बसों की व्यवस्था किये जाने तक आश्रय गृह में श्रमिकों के ठहरने के उचित प्रबंध रखें। साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि यदि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-44 व अन्य सडक़मार्गों पर कोई भी श्रमिक/व्यक्ति अपने घर (अन्य राज्य/जिला) की ओर पैदल चलता मिले तो उसे आश्रय गृह में रखा जाए। जहां से उनके घर जाने की व्यवस्था की जाए।
उपायुक्त के निर्देशानुसार नौ आश्रय गृह बनाये गये हैं, जिनमें प्रवासियों को रखा जा रहा है। इनके अंतर्गत सरस्वतीय पब्लिक स्कूल मुरथल में बनाये आश्रय गृह में नोडल अधिकारी के रूप में बीडीपीओ मुरथल व सुपरवाईजिंग अधिकारी के रूप में राजकीय व.मा. विद्यालय मलिकपुर के लैक्चरर सुबलेश व राजकीय व. मा. विद्यालय ताजपुर के लैक्चरर जसवीर को संयुक्त रूप से लगाया गया है। राजकीय स्कूल हसनपुर में बनाये आश्रय गृह में नोडल अधिकारी के रूप में कानूनगो यशपाल को व सुपरवाईजिंग अधिकारी के रूप में रा.व.मा.वि. शहजादपुर के लैक्चरर रामनिवास व लैक्चरर जितेंद्र को नियुक्त किया गया है।
राजकीय व.मा. विद्यालय बीसवांमील/बीईओ कार्यालय में राई के बीईओ को नोडल अधिकारी तथा राजकीय कन्या हाई स्कूल हलालपुर के हैडमास्टर विनोद कुमार व रा.व.मा.वि. गढ़ मिरकपुर के लैक्चरर राकेश कुमार को सुपरवाईजिंग अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। ओम पब्लिक स्कूल गोहाना में नोडल अधिकारी के रूप में नायब तहसीलदार गोहाना को व सुपरवाईजिंग अधिकारी के रूप में रा.व.मा.वि. गोहाना के लैक्चरर सुधीर कुमार व रा.व.मा.वि. गढ़ी उजालेखां के लैक्चरर रविंद्र सिंह को लगाया गया है।
राजकीय महाविद्यालय पीपली खरखौदा में नोडल अधिकारी के रूप में तहसीलदार खरखौदा को व सुपरवाईजिंग अधिकारी के रूप में रा.व.मा.वि. मंडौरा के लैक्चरर रमाकांत शर्मा व रा.व.मा.वि. मटिंडू के लैक्चरर विरेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है। राजकीय व. मा. विद्यालय पीपली खरखौदा में नायब तहसीलदार खरखौदा को नोडल अधिकारी तथा रा.व.मा.वि. गोरड़ के लैक्चरर राकेश कुमार व रा.व.मा.वि. फरमाणा के लैक्चरर नरेंद्र सिंह को सुपरवाईजिंग अधिकारी लगाया गया है।
सीसीएएस जैन गल्र्स स्कूल गन्नौर में नोडल अधिकारी के रूप में तहसीलदार गन्नौर को व सुपरवाईजिंग अधिकारी के रूप में रा.व.मा.वि.गन्नौर के लैक्चरर मुकेश कुमार व राजकीय हाई स्कूल चिरस्मी के लैक्चरर मुकेश त्यागी को सुपरवाईजिंग अधिकारी तथा राधा स्वामी सत्संग ब्यास गन्नौर में बनाये आश्रय गृह में नायब तहसीलदार गन्नौर को नोडल अधिकारी व राजकीय हाई स्कूल बड़ी के हैडमास्टर रमेश कुमार व रा.व.मा.वि. कैलाना के लैक्चरर अनिल शर्मा को संयुक्त रूप से सुपरवाईजिंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही बाल भवन गन्नौर में बनाये गये आश्रय गृह में बीडीपीओ गन्नौर को नोडल अधिकारी तथा रा.व.मा.वि. खेड़ी गुर्जर के लैक्चरर बलराज व राजकीय माडल संस्कृति व. मा. विद्यालय गन्नौर के लैक्चरर खेम सिंह को संयुक्त रूप से सुपरवाईजिंग अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Leave a Response