फरीदाबादहरियाणा

उपायुक्त यशपाल ने कहा है कि जिला में फैमिली आईडी व स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सर्वे का कार्य किया जा रहा है।

332views

फरीदाबाद, 2 जुलाई। उपायुक्त यशपाल ने कहा है कि जिला में फैमिली आईडी व स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सर्वे का कार्य किया जा रहा है। अतः जिला वासियों से अपील की जाती है कि इस सर्वे के लिए आने वाले कर्मचारियों को पूर्ण व सही जानकारी उपलब्ध करवाएं ताकि लोगों तक यथासंभव मदद पहुंचाने में मदद मिल सके।
उपायुक्त ने कहा कि किसी भी लड़ाई में जीत के लिए सूचना बहुत महत्वपूर्ण होती है। सर्वेक्षण के दौरान जिले के सभी परिवारों में बीमार एवं बुजुर्ग व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें जरूरी इलाज एवं प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दवाइयां प्रदान की जाएंगी। संक्रमण होने पर उन्हें तुरंत इलाज के लिए ले जाया जाएगा। अतः हम सभी को अपने घर आए स्वास्थ्य एवं अन्य कर्मियों को जरूरी जानकारी उपलब्ध करवानी चाहिए। आधार के माध्यम से आपके परिवार को अलग पहचान प्रदान की गई है ताकि जरूरत पड़ने पर तुरंत उनके पास मदद पहुंचाई जा सके। उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण के दौरान प्राप्त सभी प्रकार की जानकारियों को गुप्त एवं सुरक्षित रखा जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि जिला वासियों की सुविधा हेतु जिला प्रशासन द्वारा कुछ जरूरी हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। यह नंबर प्रत्येक व्यक्ति अपने पास संभाल कर रखें तथा जरूरत पड़ने पर इनका उपयोग करें।
उन्होंने कहा कि कोरोना जांच केंद्रों व रिपोर्ट के लिए वेबसाइट www.faridabad.nic.in पर विजिट करें। इसके अलावा राज्य हेल्पलाइन नंबर 8558893911 व जिला हेल्पलाइन नंबर 0129-2221000 व 1950 तथा एंबुलेंस सुविधा के लिए नंबर 108 पर संपर्क कर सकते हैं। नि:शुल्क चिकित्सीय व टेली मेडिसन सहायता हेतु नंबर 0124-6811070 व लिंक https://faridabad.swasth.app/consult-with-doctors पर संपर्क किया जा सकता है। इसी प्रकार नि:शुल्क मनोवैज्ञानिक सलाह के लिए फोन नंबर 9555400900 व वेबसाइट www.epsyclinic.com पर संपर्क करें। उन्होंने बताया कि नजदीकी अस्पताल एवं अन्य सरकारी सुविधाओं संबंधित जानकारी लेने के लिए वेबसाइट www.coronaharyana.in पर विजिट करें तथा स्वयंसेवक या वॉलिंटियर बनने के लिए लिंक https://forms.gle/BTSraiWqwtAnv64T8 पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Leave a Response