फरीदाबाद

उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोविड-19 व लाॅकडाउन के दौरान शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से व्यापक स्तर पर काम किया गया,

163views

उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोविड-19 व लाॅकडाउन के दौरान शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से व्यापक स्तर पर काम किया गया, जिसकी बदौलत बड़े स्तर पर जरूरतमंद लोगों तक दोनों समय का पका भोजन वितरित करना संभव हो पाया। जिला प्रशासन उनके इस योगदान की भरपूर प्रशंसा करता है।

उपायुक्त ने यह व्यक्तव्य अपने कार्यालय में विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारियों से बातचीत के दौरान कहे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का यह प्रयास काफी सफल साबित हुआ, जिसके तहत सभी एनजीओ को एक साथ जोड़ा गया तथा एक समन्वय स्थापित कर काम किया गया। अगर सभी अलग-अलग काम करते तो उसके परिणाम शायद इतने अच्छे नहीं आते, जितने की अब संभव हो पाए। सभी एनजीओ के सहयोग से ही लाखों लोगों तक खाने की पहुँच संभव हो पाई। सभी एनजीओ ने दिन-रात काम किया तथा बड़ी-बड़ी रसोई बनाई गई, जिसके द्वारा बड़े स्तर पर खाना तैयार किया गया तथा जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया गया। इसके लिए कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन भी लोगों की मदद के लिए कारगर साबित हुए तथा अब जनसहायक-हेल्प मी एप भी लोगों को मदद पहुंचाने में कारगर साबित हो रही है। शहर के सभी 40 वार्डों में एक-एक प्रशासनिक अधिकारी को इंचार्ज बनाया गया तथा इन वार्डों में वालिंटियर्स की टीम खड़ी की गई। सभी जगहों पर जरूरतमंद लोगों की पहचान की गई तथा उन्हें निरंतर भोजन उपलब्ध करवाया गया। एचएसवीपी के प्रशासक प्रदीप दहिया ने भी सभी संगठनों के प्रतिनिधियों को उनके इस योगदान की तारीफ की। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त आरके सिंह तथा विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों व गुरूद्वारों के प्रबंधक उपस्थित थे।

Leave a Response