फरीदाबाद

जिलाधीश यशपाल ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत आदेश पारित कर लॉकडाउन की अवधि के दौरान जिला की सीमा में सभी प्रकार की दुकान वाणिज्य संस्थान खोलने पर पाबंदी लगाई है।

257views

फरीदाबाद 24 मार्च। जिलाधीश यशपाल ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत आदेश पारित कर लॉकडाउन की अवधि के दौरान जिला की सीमा में सभी प्रकार की दुकान वाणिज्य संस्थान खोलने पर पाबंदी लगाई है। जिलाधीश ने आदेशों में स्पष्ट किया है कि कोरोना वायरस के संभावित खतरे से आमजन की सुरक्षा के लिए यह आदेश पारित किए गए हैं। कुछ जरूरी सेवाओं से संबंधित दुकानों, संस्थानों के लिए समय निर्धारित किया गया है। आदेशों के अनुसार रविवार को छोड़कर अन्य दिनों में किरयाना की दुकाने, स्ट्रीट वेंडर्स, मिल्क शॉप, लीकर वेंड्स व पेट्रोल पंप प्रातः 11 बजे से शाम 5 बजे तक खुले रख सकेंगे। सभी जरूरी सेवाओं से संबंधित औद्योगिक इकाइयां जिला प्रशासन के सक्षम अधिकारी की अनुमति से चलाई जा सकती हैं।

सब्जी व फलों के थोक विक्रेता प्रातः 9 बजे से 11 बजे तक तथा फ्रूट व सब्जी की दुकानें सुबह 11 बजे से सायं 5 बजे तक खुली रखी जा सकती हैं। सभी अस्पताल, बैंक, टेलीफोन सेवाएं, मीडिया आईटी सर्विसेज, जरूरी सेवाओं से संबंधित डाटा सेंटर, हॉस्पिटल व कोरोना से संबंधित सामान बनाने वाली औद्योगिक इकाइयां तथा केमिस्ट शॉप 24 घंटे खुली रहेंगी। जिलाधीश ने बताया कि सभी सरकारी दफ्तर, सभी संस्थान जो पेयजल आपूर्ति, सीवरेज, बिजली व अन्य जरुरी सेवाओं से जुड़े हुए हैं, निरंतर कार्य करते रहेंगे। पुलिस आयुक्त फरीदाबाद, सभी उपमंडलाधीश, सभी कार्यकारी मजिस्ट्रेट व थाना अध्यक्ष इन आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करेंगे। इन आदेशों की उल्लंघना करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के तहत कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Response