फरीदाबादहरियाणा

डॉo अर्पित जैन डीसीपी मुख्यालय ने गाय के चोटिल बछड़े का उपचार करवा कर, दिया मानवता का संदेश।

169views

डॉo अर्पित जैन डीसीपी मुख्यालय ने गाय के चोटिल बछड़े का उपचार करवा कर, दिया मानवता का संदेश।

चाहे पशु हो या इंसान ममता की भाषा सभी की एक जैसी होती है।

फरीदाबाद: डीसीपी मुख्यालय डॉ अर्पित जैन ने चोटिल गाय के बछड़े का इलाज करा कर जिस तरह का मानवीय उदाहरण प्रस्तुत किया है, वह सभी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

आपको बता दे की एक गाय का एक छोटा बछड़ा सेक्टर 21सी के रोड पर चोटिल अवस्था में घूम रहा था, जिस को कुत्तों ने काट लिया था, की जानकारी सेक्टर 21सी निवासी मनदीप त्यागी ने डीसीपी मुख्यालय डॉक्टर अर्पित जैन को दी। डीसीपी साहब ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पीपुल फॉर एनिमल ट्रस्ट के समाजसेवी रवि दुबे एवं उनकी टीम द्वारा बछड़े का इलाज करवाया।

पीपुल फॉर एनिमल्स ट्रस्ट फरीदाबाद ने दिन में लगभग 10:00 बजे पशु एंबुलेंस से बछड़े को आस्था सेंटर होम ले जाकर चोटिल गाय के बछड़े का वेटरनरी सर्जन द्वारा इलाज कराया गया।

डीसीपी मुख्यालय ने कहा कि गाय अपने बछड़े से उतना ही प्यार करती है जितना हमारी माँ अपने बच्चों से करती है।

डीसीपी मुख्यालय ने बताया कि इंसान दूध के खातिर गाय के नवजात बछड़ों को उनकी माँ से अलग कर जघन्य अपराध करता है। गाय का दूध हमारे लिए नहीं अपितु गाय के बछड़ों के लिए होता है।

उन्होंने कहा एक तरफ हम गाय माता को पूजते हैं दूसरी तरफ उनके छोटे बच्चों को बछड़ों को बेसहारा कर देते हैं। कि सभी को इन बेजुबान जानवरों के प्रति दया और संवेदना का भाव रखना चाहिए।

Leave a Response