फरीदाबादहरियाणा

हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह ने वीरवार को करीब शाम 6 बजे सेक्टर-12 स्थित खेल स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया।

277views

हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह ने वीरवार को करीब शाम 6 बजे सेक्टर-12 स्थित खेल स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी खेल मैदान चेक किए तथा सभी व्यवस्थाओं को चेक किया। खेल राज्यमंत्री ने यहां पर खिलाड़ियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को भी जाना। उन्होंने आश्वासन दिया कि खिलाड़ियों की समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा। खेल स्टेडियम में कबड्डी के खिलाड़ियों की वॉश रूम बनाने की मांग पर उन्होंने कहा कि जल्द ही कबड्डी के मैदान के पास महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग वॉश रूम बनाए जाएंगे तथा कबड्डी के मैदान तक रास्ते का भी निर्माण करवाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने एचएसवीपी के इंडोर स्टेडियम को भी खोलने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने खेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्टेडियम में बरसात के पानी की निकासी की भी उचित व्यवस्था करवाएं।

औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने कुछ आउट साइडर लड़के मिले, जिन्हें तुरंत पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के मद्देनजर स्टेडियम में केवल खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की अनुमति दी गई है। अन्य लोग यहां ना आए, क्योंकि इससे सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियम प्रभावित होते हैं। खेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्टेडियम की दीवार नीचे होने के कारण यह लड़के दीवार फांदकर अंदर आ जाते हैं।

इसके अलावा उन्होंने अन्य सभी मैदानों को चेक किया तथा खिलाड़ियों से आह्वान किया कि वे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायतों की जरूर अनुपालना करें। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा की ओर से खेल अभ्यास व खेलों के संबंध में गाइडलाइन जारी की हुई है। सभी कोच व खिलाड़ी इन गाइडलाइन के अनुसार खेल अभ्यास करें तथा कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग डिस्टेंसिंग, हाथों को सैनिटाइज करना जैसी हिदायतों की अनुपालन जरूर करें। खेल मंत्री ने पाया कि सभी खेल मैदानों के पास सैनिटाइजर रखे हुए थे तथा बच्चे सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायतों की भी अनुपालना कर रहे थे। इस अवसर पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के अधिकारी व कोच भी उपस्थित थे।

Leave a Response