फरीदाबादहरियाणा

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर बल्लभगढ़ से बड़खल चौक तक वाहनों की चेकिंग के लिए छापेमारी की।

370views

फरीदाबाद, 24 अगस्त। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर बल्लभगढ़ से बड़खल चौक तक वाहनों की चेकिंग के लिए छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने वाहनों की चेकिंग की तथा 6 बसों सहित 10 वाहनों को इंपाउंड किया।

परिवहन मंत्री ने कहा कि अवैध रूप से सवारियां ढो रहे वाहन मालिकों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी तथा वाहनों को जब्त भी किया जाएगा। परिवहन मंत्री ने सोमवार को दोपहर 2 बजे अचानक बल्लभगढ़ स्थित बस अड्डे के बाहर पहुंचकर पांच प्राइवेट बसों को अवैध रूप से सवारियां भरते पकड़ा। इसके अलावा यहां पर बिना कागजात के एक पानी का टैंकर भी मिला, जिसे तुरंत मौके पर आरटीओ अधिकारियों द्वारा इंपाउंड कर दिया गया।
परिवहन मंत्री की अचानक बस अड्डे के बाहर पहुंचने की सूचना मिलने पर हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक राजीव नागपाल भी पहुंचे।

परिवहन मंत्री ने बस अड्डे का निरीक्षण किया और महाप्रबंधक को बस अड्डे व वर्कशॉप के अंदर साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के आदेश दिए। परिवहन मंत्री द्वारा की गई अचानक छापेमारी की सूचना रोडवेज के अधिकारियों और कर्मचारियों को लगी तो वे भी सतर्क हो गए। इस मौके पर उन्होंने बस अड्डा चौकी इंचार्ज सुरेंद्र सिंह को बुला कर मौके पर मिली अवैध बसों को आरटीओ विभाग द्वारा इंपाउंड कराया गया। चौकी इंचार्ज को भी परिवहन मंत्री ने प्राइवेट वाहनों पर शिकंजा कसने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे वाहन सरकार को चूना लगाने का काम कर रहे है।

रोडवेज के जीएम राजीव नागपाल को भी जल्द से जल्द वर्कशाप में खड़ी कंडम बसों की नीलामी कराने के आदेश दिए है। परिवहन मंत्री ने कहा बल्लबगढ़ बस अड्डे को पीपी मॉडल बस अड्डा बनाने के लिए सरकार द्वारा तैयारी की जा रही है। यही नहीं परिवहन मंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर बल्लबगढ़ और बड़खल चौक तक छापेमारी अभियान चलाया। इस अभियान में भी एक कैपिटल बस बिना रोड टैक्स दिए पाई गई। इसके अलावा रोडवेज के महाप्रबंधक राजीव नागपाल द्वारा इको गाड़ियों को रुकवा कर अवैध रूप से सवारी ढोने के मामले में इंपाउंड किया गया। इस छापेमारी में परिवहन मंत्री के साथ मुख्य रूप से आरटीओ विभाग के इंस्पेक्टर परवीन, निजी सचिव विनोद अग्रवाल, पारस जैन, मीडिया एडवाइजर जोगेंद्र रावत और अशोक शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Response