पलवलहरियाणा

जिला परिषद के अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों के संदर्भ में सोमवार को लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई।

236views

पलवल, 18 मई।
जिला परिषद के अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों के संदर्भ में सोमवार को लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षताजिला परिषद की प्रधान श्रीमती आशावती शीतलदास ने की।
जिला सचिवालय में हुई जिला परिषद की बैठक में जिला परिषद की प्रधान ने कहा कि ग्राम पंचायतों में अधिक से अधिक विकास कार्य करवाए जाने है ताकि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके। सभी को आपस में मिलकर बेहतर समन्वयन के साथ कार्य करना है। विकास कार्यों में ग्राम पंचायतों का अधिक से अधिक सहयोग करना है।
बैठक में पलवल के एसडीएम एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कंवर सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला परिषद के अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों को गति प्रदान की जाए। मनरेगा के तहत कराए जाने वाले कार्यों को शीघ्रता से शुरू करवाया जाए ताकि लोगों को ग्राम स्तर पर रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि लगभग 100 गांवों में कैटल शैड का कार्य चल रहा है तथा शेष 160 ग्राम पंचायतों में भी यह कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।
जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा ने सभी सरपंचों से सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत करवाए जा रहे विकास कार्यों में अपना योगदान देने का आह्वन किया। इस अवसर पर जिला परिषद के उप प्रधान संतराम, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज सुदेश कुमार, बी.डी.पी.ओ. उपमा अरोड़ा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Response