फरीदाबाद

फरीदाबाद (बल्लभगढ़) स्कूल में स्प्रे से बीमार हुए 10 छात्रों और टीचर की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल में भर्ती

124views

बल्लबगढ़ में दो दिन पहले गार्ड स्प्रे से बीमार हुई एक शिक्षिका सहित 10 छात्रों की हालत बुधवार को दोबारा बिगड़ गई। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

डॉक्टर के मुताबिक, छात्रों को सांस लेने में दिक्कत की शिकायत है। सिरदर्द और छाती में भी दर्द बता रहे हैं। सभी छात्रों की हालत खतरे से बाहर है। फिलहाल कई छात्रों को ऑक्सीजन लगाया गया है।

मंगलवार को नवजीवन कॉन्वेंट स्कूल में स्प्रे के छिड़काव से हालत बिगड़ने पर जिन छात्रों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, उन सभी को शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई । इनमें 10 छात्रों को सोमवार देर शाम ही उनकी हालत में सुधार होने पर अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया था, जबकि शिक्षिका समेत अन्य पांच छात्रों को रातभर निगरानी के लिए के अस्पताल में ही रखा गया था। जहां मंगलवार दोपहर बाद इन सभी छात्रों और शिक्षिका को भी छुट्टी देकर अस्पताल से घर भेज दिया। घर पहुंचने के बाद शिक्षिका कोमल ने बताया कि अब वह पूरी तरह ठीक है

परिजन भी अपने-अपने बच्चों के बेड के पास कुर्सियों पर बैठे हुए थे। इस दौरान छात्रों ने कहा कि अब उनके स्वास्थ्य में काफी हद तक सुधार है। उन्हें पहले से और बेहतर महसूस हो रहा है। दोपहर बाद तक छुट्टी मिलने की उम्मीद है। अपने साथियों की अस्पताल से छुट्टी मिलने पर ये छात्र भी प्रसन्न मुद्रा में दिखाई दिए। अस्पताल से हो रही अपनी छुट्टी को लेकर छात्रों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी।

अस्पताल के डॉक्टर महेश्वर चावला का कहना है कि सभी छात्र खतरे से बाहर हैं। उन्हें अब किसी तरह का कोई खतरा नहीं। इनमें 10 छात्रों को रात में ही छुट्टी करके घर भेज दिया है, जबकि अन्य छात्रों को भी दोपहर बाद तक छुट्टी देकर घर भेज दिया जाएगा।

Leave a Response