दिल्ली NCR समाचार

कुक्कू एफएम ने अपने टपरी सेल्स सेगमेंट के लिए जाने-माने हिंदी लेखक अमित खान के साथ किया समझौता

90views

कुक्कू एफएम ने अपने टपरी सेल्स सेगमेंट के लिए जाने-माने हिंदी लेखक अमित खान के साथ किया समझौता

अमित खान टपरी एप में प्रतिभाशाली हिंदी स्क्रिप्ट और किताब लेखकों के साथ फ्री मासिक सेशन होस्ट करेंगे

जुलाई, 20, 2020: देश का अग्रणी बहुभाषीय ऑडियो प्लेटफॉर्म कुक्कू एफएम ने जाने-माने हिंदी लेखक, कॉलमिस्ट और स्क्रीनराइटर अमित खान को टपरी टेल्स सेगमेंट के लिए अपने साथ शामिल किया है। इस पार्टनरशिप के तहत उनकी 10 कहानियों अगले कुछ महीनों में कुक्कू एफएम के माध्यम से प्रसारित की जाएंगी।

100 से ज्यादा नोबेल प्रकाशित करवा चुके अमित खान भारत के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले हिंदी क्राइम नोबलिस्ट में से एक हैं। उनकी नोबेल इंग्लिश और मराठी भाषा में बड़े पब्लिशिंग हाउस द्वारा प्रकाशित की जाती हैं। वे बॉलीवुड के बड़े स्क्रीनराइटर में से एक हैं और उन्होंने कई मसहूर फिल्मों और टेलीविजन सीरियल के स्क्रीनप्ले लिखे हैं।

इस समझौते के बारे में बात करते हुए कुक्कू एफएम के को-फाउंडर और सीईओ लाल चंद बिसु ने कहा कि “42.2 करोड़ हिंदी श्रोताओं के साथ देश में हिंदी कंटेंट के लिए बड़ी संख्या में ऑडियंस मौजूद है। वहीं दूसरी तरफ उभरते हुए लेखक मीडिया और सही ऑडियंस तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। उनके विकल्प सीमित हैं और गिने-चुने लेखकों को ही पब्लिशिंग हाउस और सीरियल या वेबसीरीज के प्रोडक्शन हाउस में मौका मिल पाता है। कुक्कू एफएम में हम लेखकों को एक प्लेटफॉर्म मुहैया करा रहे हैं, जिसकी मदद से वे अपने लेखन को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा पाएंगे और हिंदी लेखकों और हिंदी पाठकों के बीच की दूरी कम होगी। अमित खान हिंदी थ्रिलर नोवेल की दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं। हम उनके साथ भागदारी करके और भारत के आगामी युवा फिक्शन लेखकों को नाम बनाने का मौका देने पर काफी खुश हैं।”

अमित खान टपरी एप में प्रतिभाशाली हिंदी स्क्रिप्ट और किताब लेखकों के साथ टपरी एप में फ्री मंथली सेशन भी करेंगे ताकि वे कहानी लिखने की कला को बेहतर तरीके से समझ सकें। पहले सेशन में कुक्कू एफएम से 10 लेखकों को अपनी राइटिंग स्किल, बेहतर नैरेटिव बनाने, कैरेक्टर बिल्डिंग, नैरेटिव टाइमलाइन जैसी स्किल सीखने के लिए अवसर प्रदान करेगा, ताकि वे पाठकों की नब्ज को छूने लेने वाली कहानियां लिख सकें। इसके अलावा अमित खान लेखन के क्षेत्र में कुक्कू एफएम जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कॅरिअर बनाने की बारीकियों पर भी चर्चा करेंगे।

जो यूजर इस काउंसिलिंग सेशन में भाग लेना चाहते हैं वे एंट्रीज अपने नाम और ओरिजनल कहानी (कम से कम 10 हजार शब्द) के साथ publish@kukkufm.com पर भेज सकते हैं। ये कहानियां, हिंदी, मराठी, बंगाली और गुजराती भाषा में हो सकती हैं। चुनी गई कहानियों के लेखकों से संपर्क किया जाएगा।

2018 में लाल चंद बिसु, विनोद मीणा और विकास गोयल द्वारा शुरू किया गया कुक्कू एफएम अपनी तरह का पहला पॉडकास्टिंग प्लेटफॉर्म है, जो श्रोताओं को नए और विभिन्न प्रकार के ऑडियो कंटेंट का विकल्प विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध करवाता है और साथ ही स्थानीय ऑडियो कंटेंट क्रिएटर को प्लेटफॉर्म मुहैया कराता है। कुक्कू एफएम में विभिन्न प्रकार का कंटेंट है जिसमें ऑडियो स्टोरीज से लेकर पॉडकास्ट, फिक्शन और नॉन-फिक्शन ऑडियोबुक, सेल्फ हेल्प और मोटिवेशनल शीर्षक के साथ शिक्षा, न्यूज, एंटरटेनमेंट, स्प्रिचुएलिटी, मायथोलॉजी, और आदि जॉनर की कहानियां व शो शामिल हैं।

 

कुक्कू एफएम के बारे में

कुक्कू एफएम देश का सबसे बड़ा और लोकप्रिय नॉन-म्यूजिक ऑडियो प्लेटफॉर्म है। लोगों को हिंदी, मराठी, बांग्ला और गुजराती ऑडियोबुक व टॉक शो सुनना पसंद है। ज्यादातर लोगों को अपने समय में बेहतरीन कहानियां सुनना पसंद था इसलिए भी वे इसे पसंद कर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान हमें रोजमर्रा की गतिविधियों जैसे कुकिंग, गार्डनिंग या सफाई से संबंधित शो के अलावा कुल श्रोताओं की संख्या में इजाफा देखने को मिला है।

रात के समय थ्रिलर या हॉरर कहानी सुनना एक कॉमन ट्रेंड है।

Leave a Response