फरीदाबाद

मानव रचना परिवार ने मनाई डॉ. ओपी भल्ला की 73वीं जयंती

297views
  • 73वें जन्मदिवस पर संस्थान के स्टाफ ने दी श्रद्धांजलि
  • 400 से ज्यादा स्टाफ मेंबर्स ने ऑनलाइन भजन समारोह में हिस्सा लिया
  • मुख्यमंत्री राहत कोष में सभी स्टाफ मेंबर्स ने एक दिन की सैलेरी दान की

 

फरीदाबाद, 4 अप्रैलमानव रचना के 400 से अधिक स्टाफ के सदस्यों ने अपने स्वप्नदर्शी संस्थापक डॉ. ओपी भल्ला के 73वें जन्मदिन श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ऑनलाइन भजन समारोह में भाग लिया। यह विशाल ऑनलाइन सभा मानव रचना परिवार के संकल्प के लिए प्रशंसापत्र है जो समुदायों के जीवन में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने कहा, यह अभूतपूर्व क्षण निश्चित रूप से हमारे साहस और अनुकूलनशीलता की परीक्षा के रूप में इतिहास रचेगा। उन्होंने सभी सदस्यों से अपने घरों में सुरक्षित रहने का आग्रह किया।

मानव रचना के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला और उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने मानव रचना परिवार के सदस्यों धन्यवाद दिया कि सभी स्कूल और कॉलेज के शिक्षक और नॉन-टीचिंग स्टाफ ऑनलाइन माध्यम से लॉकडाउन के समय में काम कर रहे हैं। यह उल्लेखनीय है, कि हमारे शिक्षण और प्रशासनिक सदस्यों के पूर्ण समर्पण के साथ मानव रचना के सभी स्कूलों और उच्चतर शिक्षण परिसरों को ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

आज मानव रचना परिवार ने संस्थापक विजनरी की समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाते हुए  हरियाणा के मुख्यमंत्री राहत कोष में सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के एक दिन के वेतन का योगदान दिया। डॉ. ओ पी भल्ला फाउंडेशन के तत्वावधान में मानव रचना फरीदाबाद के जिला प्रशासन को एक मुट्ठी दान अभियान के माध्यम से समर्थन कर रहा है,  ताकि जरूरतमंदों को खाना मिल सके।

मानव रचना के व्यवहार और सामाजिक विज्ञान विशेषज्ञ ऑनलाइन परामर्श और हाथ से पकड़ने वाले सत्र प्रदान करते रहे हैं। प्रेरणा के स्तर को ऊंचा रखने के लिए, मानव रचना स्पोर्ट्स साइंस सेंटर के प्रशिक्षक और विशेषज्ञ शारीरिक स्वास्थ्य, योग और ध्यान पर समुदायों के लिए नियमित रूप से ऑनलाइन युक्तियां चला रहे हैं।

Leave a Response