गुरूग्राम

एमजी ने 21 गन सेल्यूट रैली में अपने क्लासिक कार के मालिकों के साथ जुड़कर अपनी विरासत और शान को प्रदर्शित किया

190views

एमजी ने 21 गन सेल्यूट रैली में अपने क्लासिक कार के मालिकों के साथ जुड़कर अपनी विरासत और शान को प्रदर्शित किया

15 फरवरी, 2020: अपनी मजबूत ब्रिटिश विरासत और भारत में एमजी क्लासिक कार मालिकों के प्रति प्रतिबद्धता को पुख्ता करते हुए, एमजी मोटर इंडिया ने आज बहुप्रतीक्षित 21 गन सेल्यूट रैली में दोबारा हिस्सा लिया। क्लासिक कारों के इस जुलूस की शुरुआत इंडिया गेट से हुई, जो फिर डीएलएफ साइबर हब, गुड़गांव की ओर रवाना हुआ, जिसमें एमजी के पहले कार मॉडल, 1924 एमजीए ने रैली की अगुवाई की। यह कार्यक्रम यूके के एमजी कार क्लब द्वारा समर्थित था, जिससे भारत में एमजी क्लासिक्स के मालिक कारनिर्माता के मूल शहर के लगभग 100 वर्षीय क्लब से जुड़ने में सक्षम हुए।
भारत में लगभग 100 वर्षों की समृद्ध विरासत के साथ, एमजी ब्रांड अपने दो-दरवाजे के कूपे और रोडस्टर्स के लिए विश्व प्रसिद्ध हुआ। इस क्लासिक ब्रिटिश लक्ज़री मार्की के भारत में क्लासिक कारों के लगभग 400 ग्राहक हैं। उनमें से कुछ साथ आए और इवेंट में भाग लिया, जिन्होंने एमजी के साथ अपनी कहानियों और अनुभवों को साझा किया और ब्रिटिश ब्रांड की लोकप्रिय विरासत का समर्थन किया।
एमजी कार क्लब (एमजीसीसी) यूके के महाप्रबंधक एडम स्लोमन ने रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, “भारत में पुराने एमजी कार मालिकों के साथ जुड़ने से, हमें वैश्विक एमजी समुदाय के बीच संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलती है। भारतीय एमजी क्लासिक कार मालिकों की कहानियां सुनना और एमजीबी, एमजी मिडगेट और एमजीए जैसे कुछ सबसे प्रतिष्ठित और दुर्लभ मॉडलों को देखना बहुत अच्छा लगता है, जो भारत में एमजी कारों की मजबूत विरासत की ओर इशारा करते हैं।”
यूके में 1930 में स्थापित, एमजी कार क्लब (एमजीसीसी) दुनिया के सबसे पुराने कार क्लबों में से एक है, जिसके दुनिया भर में 50,000 से अधिक सदस्य हैं।
21 गन सेल्यूट रैली के बारे में बोलते हुए, एमजी मोटर इंडिया के चीफ कॉमर्शियल आॅफ़िसर गौरव गुप्ता ने कहा, “एमजी एक ऐसा ब्रांड है जिसे कार प्रेमियों ने लगभग एक सदी से पसंद किया है। एमजी क्लासिक कारों के मालिकों के साथ जुड़कर हमें अतीत की कई कहानियां सुनने मिलती है, प्रत्येक प्रतिभागी को पुरानी यादें ताज़ा करने की अनुमति देता है। 21 गन सेल्यूट रैली केवल एक कार्यक्रम नहीं है, बल्कि एक यात्रा है जो विंटेज कार मालिकों को एक साथ लाती है और देश में एक ‘कार क्लब संस्कृति’ और ‘कनेक्टेड समुदाय’ की नींव रखती है।”
दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन 16 फरवरी, 2020 को गुरुग्राम में कर्मा लेक लैंड्स में आयोजित एक कार्यक्रम के साथ हुआ। इस दिन एक विशेष एमजी मोटर परेड भी की गई, जिसमें अपने नवीनतम अभिनव, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ उत्पादों – हेक्टर और ज़ीएस ईवी के साथ कार निर्माता के विंटेज वाहनों की शोभा के बारे में बताया गया। इस भव्य आयोजन में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आए प्रतिभागियों का स्वागत किया गया।
एमजी मोटर इंडिया के बारे में
1924 में यूके में स्थापित, मॉरिस गैरेजेस व्हीकल्स अपनी स्पोर्ट्स कार, रोडस्टर, और कैब्रिओलेट सीरीज के लिए विश्व प्रसिद्ध था। अपनी स्टाइलिंग, विलासिता और उत्साही परफॉर्मेंस की वजह से, एमजी वाहनों के कद्रदानों में कई सेलेब्रिटीज थे, जिनमें ब्रिटिश प्रधान मंत्री और यहां तक कि ब्रिटिश शाही परिवार भी शामिल थी। 1930 में एबिंगडन, यूके में स्थापित, एमजी कार क्लब के पास दस लाख से ज्यादा लॉयल फैंस हैं, जो इसे एक सिंगल ब्रांड के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक से कही अधिक बनाते हैं। एमजी पिछले 95 सालों में एक आधुनिक, भविष्यवादी और अभिनव ब्रांड के रूप में विकसित हो गया है। एमजी मोटर इंडिया ने गुजरात के हलोल में अपने कार निर्माण संयंत्र में अपने विनिर्माण संचालन शुरू कर दिया है।

Leave a Response