फरीदाबादहरियाणा

लावारिस हालत में मिले 6 वर्षिय बच्चे को संजय कालोनी पुलिस टीम ने परिजनों को सौंपा, लौटाई परिवार कि खुशी

161views

लावारिस हालत में मिले 6 वर्षिय बच्चे को संजय कालोनी पुलिस टीम ने परिजनों को सौंपा, लौटाई परिवार कि खुशी

फरीदाबाद: फरीदाबाद पुलिस बीट सिस्टम ने एक बार फिर लावारिस बच्चे के परिजनों उसके बच्चे को लोटा कर, परिवार की खुशी को लोटाया। 6 वर्षिय बच्चे को वापस पाकर परिवार के चेहरे खिल उठे।

पुलिस टीम संजय कालोनी ने बताया कि बच्चा कल दिनांक 08 दिसम्बर को संजय कालोनी के बीट एरिया मे लावारिस हालत में घुमता हुआ मिला। बीट ऑफिसरों ने बच्चे से नाम पता पूछा बच्चे ने अपने पिता का नाम सुनिल बताया। बच्चा और कुछ नही बता पाया। बीट ऑफिसर बच्चे को अपने साथ संजय कालोनी पुलिस चौकी में ले आये। बच्चे को खाना खिलाया।

बच्चे के वारे पीसीआर से संजय कालोनी व मुजेसर थाना के एरिया मे बीटी कराई। सभी थानो मे सूचना दी गई। बच्चे को पीसीआर मे साथ लेकर बीटी कराई बच्चे को साथ लेकर लोगों पहचान के लिए दिखाया। जो काफी कोशिश के बाद बच्चे के पिता सुनिल निवासी कजरौ जिला इगलास उत्तर प्रदेश हाल निवासी मुजेसर की तलाश करके दुरुस्त हालत में आज दिनांक 9 दिसम्बर को हवाले किया है।

ईंचार्ज उप निरीक्षक रामवीर सहायक उप निरीक्षक सिकन्द्र मुख्य सिपाही दिवान सिंह व सिपाही चालक अनिल रात्रि गस्त में थे जो बच्चा लावारिस हालत में मिला जिसका कोई वारसान नही मिला तो पुलिस ने बच्चे को अपने घर पर ही रखा।

पुलिस चौकी संजय कालोनी ईंचार्ज ने बताया कि आज सुबह उसके परिवार को ढुंढ बच्चे को परिवार के हवाले किया गया है।

पुलिस चौकी ईंचार्ज बच्चे के परिवार वालो को आगे के लिये समझाया, भविष्य में अपने बच्चों का ध्यान रखे आगर आपके बच्चे आंखो से ओझल होते है तो शीघ्र नजदीकी थाना में सूचना देने के बारे में बताया और हिदायत दी है कि बच्चों को कभी भी अकेले दुकान पर सामान लेने के लिए व किसी अनजान व्यक्ति के भरोसे पर न छोड़ने के सम्बन्ध में समझाया गया है और बताया कि आगर बच्चा गलत हाथों में चला गया तो बच्चे की जिन्दगी खराब हो सकती है। पुलिस टीम ने भविष्य में अपने बच्चों ध्यान रखने के बारे कहा।

बच्चे के परिवार वालो ने फरीदाबाद पुलिस को धन्यवाद किया

Leave a Response