फरीदाबादबल्लभगढ़हरियाणा

एसडीएम अपराजिता ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता अभियान में उपमंडल के हर नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बेहतर तरीके से कार्य करें।

161views

फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 08 अक्टूबर। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता अभियान में उपमंडल के हर नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बेहतर तरीके से कार्य करें। एसडीएम अपराजिता ने बुधवार सायं अपने कार्यालय में उपमंडल की विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियो की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि जागरूकता अभियान में कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए लोग बढ-चढ कर भाग ले रहे हैं और सकारात्मक सोच के साथ जुङकर लोगों को बेहतर तरीके और सलीके के साथ जागरूक कर रहे हैं।

बैठक में हैंडवाशर और अभियान के बेहतर क्रियान्वन के बारे में चर्चा की गई। बैठक में स्वयं सेवक खुश हुए और जागरूकता अभियान में यह पाया गया कि लोग मास्क/नकाब पहनना पसंद नहीं करते। बैठक में सुझाव दिया गया है कि पार्क अभियान शुरू किया जाना चाहिए। लोगों को जागरूकता अभियान में अधिक कागज साबुन उपलब्ध कराए जाने चाहिए। कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता आंदोलन में एक व्यक्ति को गांधीगिरी और यमराज की भूमिका के लिए भी कार्य सौंपा जाना चाहिए।

जिससे लोग स्वयंसेवकों द्वारा दिए गए जागरूकता सुझावों से आकर्षित होकर सुनेंगे। बैठक में यह भी सुझाव आया कि एक घरेलू अभियान भी शुरू किया जाना चाहिए। जहां सरकारी सुविधाओं में कोविड मामले के प्रवेश की सार्वजनिक शिल्ड सेल्फ रिपोर्ट हो। स्वयं सेवक को भी उनके बीच सोशल डिस्टेन्स यानि दो गज की दूरी बनाने की जरूरत है और सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए कि जो लोग मास्क पहनते हैं, वे इस घातक बीमारी को कम प्रभावी बनाने में मदद करते हैं।

Leave a Response