फरीदाबादहरियाणा

एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया ने कहा कि आज ऑनलाईन बैंकिंग के दौर में बहुत से लोग फोन कर ग्राहकों से उनके पासवर्ड व अन्य जानकारियां ले लेते हैं।

167views

फरीदाबाद, 03 नवंबर। एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया ने कहा कि आज ऑनलाईन बैंकिंग के दौर में बहुत से लोग फोन कर ग्राहकों से उनके पासवर्ड व अन्य जानकारियां ले लेते हैं। इसके जरिए वह ग्राहकों के खाते से पैसे भी उड़ा लेते हैं। ऐसे में ग्राहकों को बहुत ज्यादा जागरूकता बरतने की आवश्यकता है। वह मंगलवार को एचडीएफसी बैंक की ग्राहक जागरूकता वैन को रवाना करते हुए संबोधित कर रहे थे।

एसडीएम बडख़ल ने कहा कि त्योहारों के मौसम में आम जनता के साथ फ्रॉड करने वाले लोग ज्यादा सक्रिय हो जाते हैं। यह लोग ग्राहकों को फोन कर यह बताते हैं कि उनका एकाउंट बंद हो रहा है और वह अपने एटीएम कार्ड का नंबर व सीवीवी नंबर इत्यादि बताएं। कुछ लोग इन ठगों के जाल में फंस जाते हैं और अपना पैसा गवां बैठते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की जानकारियां किसी को भी न दें।

एसडीएम ने कहा कि इन जानकारियों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए ही एचडीएफसी बैंक पूरे जिला में ओपन फेस्टिव ट्रीट जागरूकता वैन चला रहा है। यह जागरूकता वैन शहर के साथ-साथ जिला के सभी गांवों में भी जाएगी। इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के ब्रांच मैनेजर गौरव अरोड़ा, एरिया हैड गर्वनमेंट बिजनेस विजय भाटी, रिलेशनशीप मैनेजर ध्रुव श्यान भी मौजूद थे।

Leave a Response