दिल्ली NCR समाचार

शॉपमैटिक ने उभरते बाज़ारों में व्यक्तिगत उद्यमियों और एसएमई के लिए ईकामर्स समाधानों की एक पूरी नई श्रृंखला शुरू की।

31views

शॉपमैटिक ने उभरते बाज़ारों में व्यक्तिगत उद्यमियों और एसएमई के लिए ईकामर्स समाधानों की एक पूरी नई श्रृंखला शुरू की।

अब उद्यमी और व्यापारी शॉपमैटिक चैट, शॉपमैटिक सोशल, शॉपमैटिक वेबस्टोर और शॉपमैटिक मार्केटप्लेस के ज़रिये ई-कॉमर्स के 4 अलग-अलग तरीकें चुन सकते हैं

बंगलुरु, 16 दिसंबर, 2020: अंतरराष्ट्रीय ई-कॉमर्स इनेबलर शॉपमैटिक ने विविध समाधानों की शुरूआत करने की घोषणा की है, जो ई-कॉमर्स करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे। व्यक्तिगत उद्यमी और व्यवसाय अब चार अलग-अलग ई-कॉमर्स समाधानों में से चुन सकेंगे – चैट सेलिंग, सोशल सेलिंग, मार्केटप्लेस सेलिंग, या वेब स्टोर्स के माध्यम से बिक्री। ग्राहक अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप समाधान चुन सकते हैं।

यह उद्योग में पहली बार हुआ है और शॉपमैटिक के चार अलग-अलग ईकामर्स समाधानों के साथ ऑनलाइन बेचने के लिए अधिक विक्रेताओं को सक्षम बनाने के लिए तैयार है। ये पहले की ही तरह शॉपमैटिक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध रहेंगे – 50 रुपये/$1 प्रति माह होस्टिंग शुल्क + 3% लेन—देन प्रति बिक्री या 1-वर्षीय सदस्यता योजना के लिए 1000 रुपये/$20 प्रति माह।

लाखों विक्रेता चैट (वॉट्सऐप, टेलीग्राम, लाइन, आदि) या सोशल मीडिया (फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि) पर बेचना पसंद करते हैं। शॉपमैटिक अब एक अभिनव सिंगल चेकआउट लिंक से चैट और सोशल मीडिया के विक्रेताओं को सशक्त बनाता है जो चैनल के भीतर ही बिक्री को पूरा कर सकते हैं।

ऐसे विक्रेता जो कई मार्केटप्लेस (अमेज़न, लज़ादा, शॉपी, क़ू10, आदि) में बेचना चाहते हैं, शॉपमैटिक के मार्केटप्लेस समाधान व्यापारियों को शॉपमैटिक डैशबोर्ड से बेचने, अपने व्यवसाय को प्रबंधित करने और पूरा करने में सक्षम बनाता है। व्यक्तिगत मार्केटप्लेस डैशबोर्ड में उत्पादों को अपलोड करने की जगह, शॉपमैटिक में व्यापारी व्यक्तिगत मार्केटप्लेस डैशबोर्ड संभालने की चुनौती को दूर करते हुए, शॉपमैटिक डैशबोर्ड से सभी प्रमुख संचालन को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।

ऐसे विक्रेता और व्यापारी जो खुद के वेबस्टोर्स बनाना चाहते हैं, शॉपमैटिक उन्हें अपने शक्तिशाली इकोसिस्टम के माध्यम से सशक्त बनाना जारी रखेगा, जिसमें भुगतान और शिपिंग एकीकरण, चैट और सोशल मीडिया बिक्री, कई सुंदर टेम्पलेट, डोमेन नाम, आदि जैसी सभी विशेषताएं होंगी।

विक्रेताओं के लिए ईकामर्स के चार अलग-अलग तरीके बनाने के अलावा, शॉपमैटिक वास्तव में एक अलग और अनूठी सिंगल चेकआउट लिंक के साथ नवाचार कर रहा है।

शॉपमैटिक में व्यापारी अपने उत्पादों के लिए सिंगल चेकआउट लिंक बना पाएंगे, जिसे वे कई चैनलों- वॉट्सऐप, फेसबुक, लाइन, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, ईमेल, एसएमएस, अपनी वेबसाइट या उनके फोन पर सक्षम किसी भी टैब/ऐप पर साझा कर सकते हैं। खरीदार अपने पॉइंट आॅफ एंगेजमेंट में चेकआउट कर सकते हैं और प्रासंगिक विवरण दे सकते हैं – उत्पाद के वैरिएंट चुने, भुगतान करें, और शिपिंग विकल्प चुनें। विक्रेता बेहतर विनिमय दर और संतुष्ट ग्राहकों के साथ ज्यादा बिक्री करने की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि खरीदारों को अपनी खरीद करने से पहले बातचीत करने की ज़रूरत नहीं होगी।

सिंगल चेकआउट लिंक लेन-देन में विविधता भी लाती है, जिसमें खरीदार अपने दोस्तों या फॉलोअर्स के साथ वही लिंक साझा कर सकते हैं, जिससे विक्रेताओं को विस्तारित दर्शकों तक पहुंचने से लाभ होता है।

शॉपमैटिक आॅनलाइन विक्रेताओं की डिजिटल यात्रा को सरल बनाने वाली विशेषताओं, पेशकश और समाधानों को पेश करके उन्हें सफल बनाने की अपनी प्रतिबद्धता जारी रखता है। प्लेटफ़ॉर्म के नए ई-कॉमर्स समाधान का निर्माण इस ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के आधार पर किया जाएगा, क्योंकि शॉपमैटिक के विक्रेता अब अपनी सफलता का समर्थन करने वाले शॉपमैटिक के इकोसिस्टम के साथ अपने प्रासंगिक ईकामर्स समाधान का चुनाव कर पाएंगे।

इस लॉन्च पर बात करते हुए, शॉपमैटिक के सह-संस्थापक और सीईओ, श्री अनुराग अवुला ने कहा, “सालों तक छोटे और मध्यम आकार के व्यापारियों और व्यक्तिगत उद्यमियों के साथ मिलकर काम करने के साथ, हम विभिन्न तरह के ग्राहकों की अनूठी जरूरतों को समझते हैं। हम मानते हैं कि सभी विक्रेताओं को एक समाधान दृष्टिकोण पेश करना कुछ विक्रेताओं के लिए चुनौतीपूर्ण होता है और उभरते बाजारों में व्यापारियों के एक छोटे से हिस्से को सेवाएं देता है। नए समाधान के साथ, हम बेहद उत्साहित हैं कि अब हम उभरते बाजारों के लाखों विक्रेताओं को ईकामर्स इकोसिस्टम में ला सकते हैं। हम चार अलग-अलग ईकामर्स समाधान और सिंगल चेकआउट लिंक के रोमांचक नवाचारों से खुश हैं जो विक्रेताओं को आसानी और तेज़ी से सफल बनाने में सक्षम होंगे। हम मानते हैं कि यह अनूठे और प्रासंगिक ईकामर्स समाधानों के साथ विक्रेताओं का समर्थन करने की हमारी निरंतर कोशिशों में परिवर्तनकारी साबित होगा।”

व्यापारियों को ऑनलाइन बिक्री के लिए अपने पसंदीदा दृष्टिकोण को तय करने और डिज़ाइन करने में सक्षम बनाने के अलावा, शॉपमैटिक इकोसिस्टम पैकेज भी दे रहा है जिसमें स्टार्टर गाइड और ऑनलाइन परामर्श शामिल हैं, जो डिजिटल विज्ञापन, वेब-स्टोर डिज़ाइनिंग, स्टोर एसईओ को बेहतर बनाना, सोशल मीडिया मार्केटिंग, और बाकी सब जैसे कई सारे महत्वपूर्ण विषयों को कवर करते हैं

Leave a Response