फरीदाबाद

मानव रचना में वर्ल्ड कैंसर डे के मौके पर नुक्कड़ नाटक

252views

मानव रचना में वर्ल्ड कैंसर डे के मौके पर नुक्कड़ नाटक

  • फैकल्टी ऑफ डेंटल साइंसिस के छात्रों ने किया जागरूक
  • मुफ्त जांच और पेंटिंग कॉम्पिटीशन भी आयोजित

फरीदाबाद, 4 फरवरी: मानव रचना के फैकल्टी ऑफ डेंटल साइंसिस के छात्रों ने वर्ल्ड कैंसर डे के मौके पर नुक्कड़ नाटक  कर मुंह के कैंसर के प्रति जागरूक किया। डिपार्टमेंट ऑफ ओरल मेडिसिन एंड रेडियोलॉजी की ओर से आयोजित इस नुक्कड़ नाटक की सभी लोगों ने तारीफ की। छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए सभी को पान, गुटखा और बिड़ी-सिगरेट से दूर रहने की सलाह की। इस नाटक की स्क्रिप्ट छात्रों ने ही लिखी और कड़ी मेहनत के बाद इसे तैयार किया।

इस दौरान मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह ने बताया कि, कॉलेज में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहते हैं ताकि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक कर सकें। डिपार्टमेंट ऑफ ओएमआर के एचओडी डॉ. सुमित भटेजा ने बताया कि मानव रचना में मुफ्त में कैंसर का टेस्ट किया जाता है साथ ही तंबाकू मुक्ति केंद्र भी बनाया गया है, कोई भी व्यक्ति यहां पर आकर टेस्ट करवा सकता है।

कार्यक्रम के दौरान पेंटिंग कॉम्पिटीशन, मुफ्त  CARCINOEMBRYONIC ANTIGEN TEST  और इंट्रा कॉलेज जागरुकता रैली भी निकाली।

ये रहे पेंटिंग कॉम्पिटीशन के विजेता

  1. जिज्ञासा
  2. मोनिका
  3. सिमरन

ई-पोस्टर केटेगरी की विजेता पायल रही।

इस दौरान कार्यक्रम में एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्त, डीजी डॉ. एनसी वाधवा, प्रो-वीसी डॉ. एमके सोनी, एमआरयू के वीसी डॉ. आईके भट्ट, डिपार्टमेंट ऑफ ओएमआर से डॉ. नेहा अग्रवाल और डॉ. तमन्ना सोनी मौजूद रहे।

Leave a Response