फरीदाबादहरियाणा

नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग एवं उपायुक्त यशपाल की अध्यक्षता में सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ, जिसमें ऑनलाइन रजिस्ट्री व ऑनलाइन टोकन प्राप्त करने के संबंध में जानकारी दी गई।

291views

फरीदाबाद, 7 सितम्बर। नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग एवं उपायुक्त यशपाल की अध्यक्षता में सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ, जिसमें ऑनलाइन रजिस्ट्री व ऑनलाइन टोकन प्राप्त करने के संबंध में जानकारी दी गई।

उपायुक्त ने बताया कि सरकार ने प्रॉपर्टी पंजीकरण कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा शुरू की हुई है। सरकार ने अभी हाल ही में जमाबंदी वेबसाइट पर ऑनलाइन टोकन प्राप्त करने की सुविधा शुरू की है। अब रजिस्ट्री करवाने के लिए टोकन प्राप्त करने हेतु घर बैठे ही आवेदन किया जा सकता है। टोकन प्राप्त होने पर रजिस्ट्री करवाने के लिए अपॉइंटमेंट मिल जाएगी, जिसमें तिथि व समय दर्ज होगा और उसी हिसाब से तहसील में सभी कागजात के साथ पहुंचकर रजिस्ट्री करवाई जा सकती है। उपायुक्त ने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए कि वे रजिस्ट्री करने से पहले शहरी स्थानीय निकाय के ड्यूज की क्लीयरेंस तथा जिला नगर योजनाकार विभाग से एन.ओ.सी. अवश्य प्राप्त कर लें। उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट में प्रत्येक प्रॉपर्टी के लिए पंजीकरण के लिए एक आई.डी. की आवश्यकता रहेगी। नगर निगम फरीदाबाद की ओर से शहरी क्षेत्र में प्रॉपर्टी की आई.डी. दी जाएगी। इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग ने भी www.jamabandi.nic.in के संबंध में महत्वपूर्ण जानकरी दी। इस अवसर पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक प्रदीप दहिया, उपमंडल अधिकारी (ना.) बल्लबगढ़ अपराजिता, उपमंडल अधिकारी (ना.) फरीदाबाद जितेंद्र कुमार, उपमंडल अधिकारी (ना.) बड़खल पंकज सेतिया, सभी तहसीलदार व जिला सूचना अधिकारी मुनीश गुप्ता उपस्थित थे।

Leave a Response