फरीदाबादहरियाणा

आज जिला रेडक्रॉस सोसायटी भवन सेक्टर-12 में टीबी के मरीजों को प्रोटीन डाईट रोटरी क्लब ऑफ ग्रेस एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा प्रदान की गई

185views

आज जिला रेडक्रॉस सोसायटी भवन सेक्टर-12 में टीबी के मरीजों को प्रोटीन डाईट रोटरी क्लब ऑफ ग्रेस एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा प्रदान की गई। कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसाइटी में टीबी के मरीजों को प्रोटीन डाईट दी जाती है, टीबी एक ऐसी बीमारी है जिसमें रोगी को जो दवाइयां दी जाती है वह बहुत गर्म होती है और इसका कोर्स भी बहुत लंबा चलता है। इसको देखते हुए मरीज को सोयाबीन, चावल, दाल, आटा और अन्य सामग्री दी जाती है। प्रोटीन डाईट के माध्यम से प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है। वह जल्द स्वस्थ होने की ओर अग्रसर रहता है।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार बताया कि आज का यह कार्यक्रम रोटरी क्लब ऑफ ग्रेस के द्वारा दिया जा रहा है। रोटरी क्लब हमारे साथ अन्य भी विभिन्न प्रोजेक्टों पर काम कर रहा है। उनकी पूरी टीम को इस नेक कार्य के लिए मैं बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि भविष्य में भी जिला रेडक्रॉस सोसायटी के साथ जुड़कर यह नेक कार्य करते रहेंगे। आज के इस कार्यक्रम के अवसर पर इन कार्य के लिए इन्हें प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया गया है।

रोटरी क्लब ऑफ ग्रेस के प्रोजेक्ट चेयरमैन अरुण बजाज जी ने बताया कि सभी सामाजिक कार्यों में समाज की अन्य सामाजिक संगठनों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और आर्थिक रूप से हमारे जो भाई-बहन कमजोर हैं। उनकी सहायता कर हमें उन्हें सामाजिक समरसता से जोड़ने का प्रयास अवश्य जोड़ना चाहिए।

रोटरी क्लब ग्रेस के अध्यक्ष हरीश मित्तल, सचिव योगेश अग्रवाल ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी के साथ पूरे लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को भोजन कराने में क्लब का बहुत विशेष योगदान रहा है, आगे भी इस मानव मात्र की सेवा के कार्यों में एक अलग तरह जिला रेडक्रॉस सोसायटी के साथ हर तरीके से बढ़ चढ़के हिस्सा लेगी और समाज की सेवा करेगी।

आज के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रोटरी क्लब ऑफ ग्रेस के प्रधान हरीश मित्तल, सेक्रेटरी योगेश अग्रवाल, प्रोजेक्ट चेयरमैन अरुण बजाज, असिस्टेंट गवर्नर अमरजीत लांबा, डॉ. पुष्पा सेठी, संदीप अग्रवाल, रेडक्रॉस सोसाइटी से सचिव विकास कुमार, कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल, मधु भाटिया, आशा कुमारी, डी.टी.ओ. इशंक कौशिक, मनोज कपिल, व अन्य समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

Leave a Response