फरीदाबाद

कोरोना वायरस से बचने के लिए आज विभिन्न संस्थाएं, संगठन व उद्योगपति अलग-अलग तरह से गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए खुलकर आगे आ रहे हैं।

221views

कोरोना वायरस से बचने के लिए आज विभिन्न संस्थाएं, संगठन व उद्योगपति अलग-अलग तरह से गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए खुलकर आगे आ रहे हैं। इन संस्थाओं की ओर से जिला प्रशासन को भी हरसंभव मदद उपलब्ध करवाई जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को सेक्टर-15 स्थित गुरूद्वारा सिंह सभा के प्रांगण में स्लेजहैमर ऑयल टूल्स कंपनी ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के माध्यम से जिला प्रशासन को एक एंबुलेंस भेंट की। इस अवसर पर उपायुक्त यशपाल, स्लेजहैमर के प्रबंध निदेशक प्रदीप मोहंती व स्लेजहैमर फाउंडेशन की उपाध्यक्ष प्रतिमा मोहंती भी उपस्थित थी। इस मौके पर उद्योगपति प्रदीप मोहंती ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व उपायुक्त यशपाल की उपस्थिति में जिला रेडक्रास के सचिव विकास कुमार को एंबुलेंस की चाबी सौंपी। कार्यक्रम में श्री मोहंती ने जिला रेडक्रास सोसायटी व गुरूद्वारा सिंह सभा को स्लेजहैमर की तरफ से एक-एक लाख रुपये की राशि दान दी।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में शहर के तमाम उद्योगपति, सामाजिक एवं धार्मिक संगठन गरीब और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे है। स्लेजहैमर की ओर से जिला प्रशासन को एंबुलेंस भेट कर अभूतपूर्व कार्य किया गया है। प्रदीप मोहंती हमेशा से जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आते रहे हैं। ऐसे समय में प्रशासन को एंबुलेंस की बेहद जरूरत भी थी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री गुर्जर ने महामारी के दौरान प्रशासन और जरूरमंदों की मदद कर रहे सभी लोगों का दिल से आभार व्यक्त किया। उपायुक्त यशपाल ने कहा है कि फरीदाबाद शुरू से ही बड़े दिल वालों का शहर है। स्लेजहैमर कंपनी ने इस महामारी के दौरान प्रशासन को एंबुलेंस और एक लाख रुपये भेंट कर दरियादिली का परिचय दिया है। इस मुसीबत के समय में अनेक लोग मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं। प्रदीप मोहंती से प्रेरणा लेकर अन्य लोग भी इस तरह की मदद के लिए आगे आएंगे। गुरूद्वारा सिंह सभा के प्रांगण में आयोजित इस सादे समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा था।

स्लेजहैमर ऑयल टूल्स कंपनी के एमडी प्रदीप मोहंती ने कहा कि इन दिनों पूरा विश्व महामारी से जूझ रहा है। इस मुश्किल में मैने एफआईए के अध्यक्ष बीआर भाटिया से प्रेरणा लेते हुए मदद करने का छोटा सा प्रयास किया है। जिले में एंबुलेंस तो कई है। लेकिन स्थिति के मुताबिक नाकाफी है। इसलिए ही हमने एंबुलेंस दान करने का निर्णण लिया था। इस एंबुलेंस के चालक और डीजल का खर्च स्लेजहैमर द्वारा वहन किया जाएगा। एंबुलेंस को जीपीआरएस से लैस कर इसके लिए हॉटलाइन नंबर जारी किया जाएगा। आवश्यकता पडने पर एंबुलेंस मदद के लिए मौके पर पहुंच जाएगी। एफआईए के अध्यक्ष बीआर भाटिया ने कहा कि स्लेजहैमर ऑयल टूल्स कंपनी लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहती है। इस महामारी के दौरान भी कंपनी जरूरतमंदों की मदद के लिए लगातार काम कर रही हैं। हमने प्रदीप मोहंती से प्रशासन को एक एंबुलेंस भेंट करने की गुजारिश की थी। उन्होंने देरी किए बिना एंबुलेंस मंगवा करवा जिला प्रशासन को सौंप कर बेहतरीन काम किया है। इस मुश्किल घंडी में एफआईए और तमाम उद्योगपति लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। एंबुलेंस भेंट करने के बाद गुरूद्वारा की तरफ से अरदास करवाई गई। जिसके बाद उपस्थित लोगों को प्रसाद वितरण किया गया।

Leave a Response