फरीदाबादहरियाणा

उपायुक्त यशपाल के मार्गदर्शन में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निरंतर लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है।

252views

उपायुक्त यशपाल के मार्गदर्शन में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निरंतर लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का उपयोग हर समय करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन व रेडक्रॉस की ओर जागरूकता रथ चलाया जा रहा है। जागरूकता रथ के साथ वीरवार को सराय ख्वाजा मे भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, सेंट जॉन ब्रिगेड टीम, रेडक्रॉस के स्वयं सेवकों ने कोविड-19 से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान इन्होंने सराय ख्वाजा, पल्ला क्षेत्र की दुकानों, घरों में व सेक्टर-16 की मार्केट में लोगों को पंपलेट बांटे तथा उन्हेें कोरोना से बचने बारे जागरूक किया।

इन टीमों ने बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत आपस में दो गज की दूरी बनाए रखने के लिए लोगों को खड़े होने के लिए गोल मार्क बनवाए। उन्होंने जागरू किया कि घर से बाहर निकलने से पहले मास्क जरूर पहनें और खुद को सुरक्षित रखे। किसी भी वस्तु को अनावश्यक न छुएं। साथ ही अपने हाथों को बार-बार धोएं। हाथों को आंखों, मुंह व नाक पर न लगाएं। बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ होने पर डॉक्टर की सलाह आवश्यक ले।। ध्यान रहे कि आप सुरक्षित हैं तो परिवार सुरक्षित होगा और फिर जिला सुरक्षित रहेगा। जागरूकता रथ के साथ सरोज बाला डीओसी गाइड, ब्रिगेड ऑफिसर सहित जिला रेडक्रास सोसायटी के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Leave a Response