फरीदाबादहरियाणा

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मंगलवार को सेक्टर-12 स्थित कन्वेशन हॉल में सड़क सुरक्षा के तहत किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।

257views

फरीदाबाद, 25 अगस्त। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मंगलवार को सेक्टर-12 स्थित कन्वेशन हॉल में सड़क सुरक्षा के तहत किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के तहत दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ओवर स्पीड, हाईवे पर अवैध कट व विभिन्न स्थानों पर कैमरे लगाने संबंधी कार्य किए जाएं। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए शहर की लोकेशन चिन्हित कर वहां पर कैमरे लगाए जाएं। ब्लैक स्पॉट एरिया भी चिन्हित किए जाएं। ओवर स्पीड पर चालान किए जाएं तथा हाई-वे पर ओवर स्पीड के साइन बोर्ड लगाएं जाएं। बरसात के मौसम में सड़क पर जमा होने वाले पानी की निकासी का स्थाई समाधान किया जाए।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि सड़कों का निर्माण व पैचवर्क कार्य सड़क निर्माण के मानकों के अनुसार किया जाएं। सभी चौराहों पर जेब्रा क्रासिंग होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहर में वर्षों से विभिन्न स्थानों पर खडे़ कंडम वाहनों को उठाने व अवैध रूप से लगे वाहनों को उठाने व उनके चालान करने के निर्देश दिए। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हाईवे पर कोई भी अवैध कट नहीं होना चाहिए। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि रोड सेफ्टी के आंकड़ो के अनुसार अन्य हरियाणा की तुलना में जिला फरीदाबाद बेहतर स्थिति में है। उपायुक्त ने कहा कि रोड सेफ्टी के संबंध में भविष्य में निरंतर बैठक की जाएंगी तथा जो भी कार्य अधूरे हैं, उन्हें विभागीय तालमेल से पूरा कराया जाएगा।

Leave a Response