रोहतकहरियाणा

बारी-बारी से साफ किए जाएं जल घरों के वाटर टैंक-मुख्यमंत्री

233views

बारी-बारी से साफ किए जाएं जल घरों के वाटर टैंक-मुख्यमंत्री
कहा,अतिरिक्त जलघर बनाने की तैयार करें योजना
स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता
अभियान चलाकर सार्वजनिक स्थलों को बनाएं साफ-सुथरा
दमकल कार्यालय का भी किया औचक निरीक्षण
सीएम ने अपने सामने दमकल की गाडिय़ों को चलवाकर देखा
रोहतक 23 जुलाई मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सभी जल घरों के रॉ वाटर स्टोरेज टैंक को की निर्धारित अंतराल के बाद सफाई करने के निर्देश दिए हैं । मुख्यमंत्री ने आज देर सांय स्थानीय सोनीपत स्टैंड स्थित जल घर का औचक निरीक्षण किया और मौके पर ही अधिकारियों को साफ- सफाई संबंधी दिशानिर्देश जारी किए ।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक शहर में एक अतिरिक्त जल घर बनाने की योजना तैयार की जाए ताकि बारी- बारी से नियमित रूप से प्रत्येक रॉ स्टोरेज वाटर टैंक की सफाई का कार्य चलता रहे । उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना सरकार की पहली प्राथमिकता है । मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत सी बीमारियों का संबंध सीधा पेयजल से है । इसलिए लोगों को हर हाल में स्वच्छ पानी उपलब्ध होना चाहिए ।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी सार्वजनिक स्थलों को एक अभियान चलाकर साफ-सुथरा व सुंदर बनाया जाए । इसके साथ ही उन्होंने सार्वजनिक स्थलों के रखरखाव पर भी विशेष बल दिया । मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने दमकल कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया और उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से दमकल की गाडिय़ों के बारे में रिपोर्ट मांगी । उन्होंने मौके पर ही निर्देश दिए कि दमकल की गाडिय़ों को चला कर दिखाया जाए । इस पर दमकल विभाग के कर्मचारी एकदम सक्रिय हो गए और उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने ही गाडिय़ों को चला कर दिखाया। मुख्यमंत्री ने दमकल कार्यालय परिसर में खड़ी ट्रैक्टर- ट्रालिओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इस पर विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि टायर पंचर की वजह से ये ट्राली खड़ी हुई है । इस पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने निर्देश दिया कि ऐसे खराब वाहनों को परिसर में न खड़ा किया जाए।
औचक निरीक्षण के दौरान सांसद डॉ अरविंद शर्मा, पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, सतीश नांदल, राजकुमार कपूर, निगम पार्षद राजू सहगल, जिला उपायुक्त आरएस वर्मा नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे
मक्कड़ के निधन पर जताया शोक
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने भाजपा कार्यकर्ता एवं प्रमुख समाज सेवी जगदीश लाल मक्कड़ के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है । मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल शोक व्यक्त करने के लिए जगदीश लाल मक्कड़ के स्थानीय डीएलएफ कॉलोनी स्थित घर पर पहुंचे और शोक व्यक्त किया । इस दौरान बाबा जतिंदर पाल सोढ़ी, पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, सांसद अरविंद शर्मा, प्रीतम भयाना, सनी हंस, इंद्रपाल गुलाटी, राजकुमार कपूर, राजेश मक्कड़ व सुरेंद्र बतरा आदि मौजूद थे।

Leave a Response