फरीदाबाद

मध्यम वर्ग से ग्राउंड लेवल पर मदद के लिए आगे आए युवा

233views

मध्यम वर्ग से ग्राउंड लेवल पर मदद के लिए आगे आए युवा
लगभग 50 गलियों को अपने निर्वाह पर सेंटाइज किया
टीम द्वारा 250 परिवारों के लिए भोज्य पदार्थों का किया गया इंतजाम
फाइटर्स द्वारा शुरू की मुहिम को लोगों ने सराहा

वैश्विक महामारी में हर कोई एक दूसरे की मदद में जुटा है। जहाँ युवा शक्ति भी पीछे नहीं है और साथी हाथ बढ़ाना की कहावत को सिद्ध करते हुए लोगों की मदद करने के लिए अपने घरों से बहार सड़कों पर सैकड़ों बेसहारा लोगों की मदद के लिए निकल पड़े है।

ये युवा कोई NCC,NSS,से जुड़े युवा या फिर किसी समाज सेवी संस्था नहीं जुड़े है बल्कि ये सभी मध्यम वर्ग से है सभी किसी ना निजी संस्थानों में काम करते हैं और अपनी सैलरी को गरीबों की सेवा के लिए इस कोरोना काल में ग्राउंड लेवल पर लोगों की मदद के लिए आगे आय है।

ये सभी युवा कोरोना महामारी से बचाने में अपना भरपूर योगदान दे रहे है। कोरोना फाइटर्स का हौसला अफजाई होने के बाद यह 8-10 युवाओं की टीम लोगों की सेवा भाव में आत्मनिर्भर होकर जीजान से जुटें है। सेवाएं प्रदान करने की जददोजहद में कोरोना फाइटर्स ने अपने अंदाज में लोगों की सुरक्षा का बीड़ा उठाया और नंगला इनक्लेव पार्ट -1 से लगती लगभग 50 गलियों को अपने निर्वाह पर सेंटाइज किया।

साथ ही साथ ये सभी टीम मेंबर्स जरूरतमंदों लोगों को खाना भी उपलब्ध करा रहे है। सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करते हुए राशन वितरित किया जाता है। राशन में 5 किलो आटा, 1 किलो दाल, 1 किलो चावल, आधे लीटर तेल की बोतल, 1 साबुन, जीरा, नमक, मिर्च, धनिया, हल्दी के छोटे – छोटे पैकेट्स वितरित किए गए है।

इस मौके पर जरूरतमंद परिवारों ने जब अपने कष्ट दूर होते दिखे तो कोरोना फाइटर्स को आभार जताने के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए जोरदार तालियां बजाईं और फाइटर्स द्वारा शुरू की मुहिम को सराहा।

Leave a Response